1 दिन में 1 लाख रुपए कैसे कमाए?

हेलो दोस्तों मैं नाम कपिल और आपका मेरे ब्लॉक में स्वागत है अगर आप भी गूगल पर सर्च करते हैं कि 1 दिन में 1 लाख रूपए कैसे कमाए तो आज आप बिल्कुल सही आर्टिकल में आए हैं और आज के इस आर्टिकल में आपको पता लगने वाला है कि आप एक दिन में 1 लाख रूपए कैसे कमा सकते हैं।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

1 लाख रूपए कमाने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि आप हर दिन 1 लाख रूपए कमाना चाहते हैं और जितना ज्यादा आप कहां जाते हैं उतनी ज्यादा आपको मेहनत करनी पड़ेगी नहीं तो आपने जो सोच रखा है वह कभी पूरे नहीं होगा।

आज के इस आर्टिकल में आपको विस्तार से जानकारी मिलेगी जिस चीज को आप जानना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें:-

1 दिन में 1 लाख रुपए कैसे कमाए?

तो मैंने आपको नीचे पांच तरीके बता रखे हैं इन 5 तरीकों में से कोई भी आप एक तरीके को चल सकते हैं या फिर आपको मल्टीप्ल तरीके चुने हैं तो आप वह भी चल सकते हैं लेकिन इतनी ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ेगी।

1- फ्रीलांसिंग करके

जो अच्छे और एक्सपीरियंस फ्रीलांसर होते हैं वह एक दिन में 5 लाख से लेकर 10 लाख रुपए तक आराम से कमा लेते हैं एक दिन में क्योंकि उन्हें एक्सपीरियंस होता है और उनकी रेटिंग भी काफी अच्छी होती है तो लोग उनसे ज्यादा काम करना पसंद करते हैं।

अगर कोई अच्छी वीडियो एडिटिंग करना जानता है तो वह एक वीडियो एडिट करने का 50000 से लेकर ₹500000 तक ले लेता है और यदि उसने ₹50000 ले लिए एक वीडियो एडिट करने के तो उसने अगर 1 दिन में दो वीडियो एडिट कर दी तो उसका एक लाख रुपये हो गई कमाई और यदि उसने तीन चार एक दिन में वीडियो एडिट कर दी तो उसे हिसाब से उसके रुपए 1 लख रुपए से भी ज्यादा होगा।

तो अगर आपको फ्रीलांसिंग पैसे कमाने हैं तो आपको अच्छे से कम आना चाहिए चाहे वह वीडियो एडिटिंग का हो आर्टिकल राइटिंग का हो सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का हो या फिर एप डेवलपमेंट का हो आपको वह काम अच्छे से आना चाहिए और अगर आप एक काम में मास्टरी हासिल कर लेते हैं तो आपको फिर अच्छा पैसा कमाने से कोई नहीं रोक सकता।

लेकिन जितना यह बोलने में आसान लगता है उतना ही करने में मुश्किल है क्योंकि एक फील्ड में मास्टरी हासिल करने के लिए काफी साल लग जाते हैं और काफी मेहनत लगती है तब जाकर आप एक फील्ड में मास्टर बन पाते हैं और उसके बार जाकर आप अच्छा पैसा कमाना चालू करते हैं।

2- ड्रॉप सर्विसिंग करके

ड्रॉप सर्विसिंग एक ऐसा कार्य है जिसमें आपको केवल कस्टमर लाने हैं और उन कस्टमर का काम किसी और वर्कर से काम करना है। आप सोच रहे होंगे यह क्या कह रहा है हमें किसी से कम लेकर किसी और से करना है तो जी हां।

ड्रॉप सर्विसिंग में आपको एक प्लेटफार्म बनाना होता है जिससे कि आप एक कस्टमर से काम ले पाए और एक कर्मी से कम कर पाए और जब आप कस्टमर से काम लें तो उससे पेमेंट भी ले सकें।

डॉग सर्विसिंग में जैसे आपको एक कस्टमर ने आर्टिकल लिखने के लिए आपने उसे ₹1200 लिए और वही आर्टिकल आपने किसी और से लिखवा लिया केवल ₹200 में तो यहां पर आपकी हजार रुपए की कमाई हो गई और हजार रुपए आपकी जेब में आ गए।

जब सर्विसिंग के बिजनेस के लिए आपको सबसे अच्छा प्लेटफार्म रहेगा कि आप खुद की एक वेबसाइट बना ले जिस पर आप अलग-अलग काम के पैसे बता दें कस्टमर को की इस काम को करने के लिए आपको कितने पैसे देने होंगे और आप कुछ वर्कर को ढूंढ लीजिए जो यह काम करने में रुचि रखते हैं।

3- मॉल खोलकर

मॉल से आप काफी आसानी से हर दिन का ₹100000 कमा सकते हैं लेकिन माल खुलवाने में लोगों की पूरी जिंदगी चली जाती लेकिन एक मॉल नहीं खुल जा पार्टी क्योंकि मॉल खुलवाने में ज्यादा पैसे लगते हैं और इतना पैसे होते नहीं है किसी और के पास तो आप क्या कर सकते हैं कि आपके शहर में जो भी मॉल बंद हो रहा है यानी कि जो मॉल चल नहीं पाया उसे मोबाइल को किराए पर लेकर थोड़ा इन्वेस्टमेंट करके आप काफी सारी चीज अपने मॉल में ला सकते हैं और उनको भेज सकते हैं।

यदि आपके ऊपर जाना है तो थोड़ा बहुत तो रिस्क लेना पड़ेगा और अगर आपका मॉल चलने लगा तो आपको काफी मुनाफा होगा और जितने पैसे आपने कहीं से लेकर लगाए होंगे या फिर अपनी जेब से लेकर लगाए होंगे वह एक बार में वसूल हो जाएंगे।

4- फेसबुक ऐड चलाकर

आजकल काफी सारे स्टार्टअप बढ़ते जा रहे हैं लेकिन उनका एड चलाने के लिए ज्यादा लोग नहीं है तो आप फेसबुक अड चलाना सीख सकते हैं कि फेसबुक के ऐड कैसे चलाते हैं और उससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

काफी सारी कंपनियां आपको काफी सारा पैसा देते हैं ऐड चलाने के लिए क्योंकि उनको अपना प्रोडक्ट बेचना होता है लोगों को तो वह ऐड चलाने के लिए काफी सारे रुपए देती हैं जिनसे आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

लोगों ने तो फेसबुक अड चलाने के लिए एजेंसी खोल रखी है जो लोग महीने का 20 से ₹30000 कमाते थे वह फेसबुक अड चलाना सीख गए और उसके बाद से वह दिन का लाखों रुपए कमाने लगे।

5- प्रोडक्ट मैन्युफैक्चर करके

अगर आप प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर कर सकते हैं तो यह आपके लिए काफी अच्छा होगा क्योंकि प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग में काफी सारा पैसा होता है और आप एक प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर करने का काफी अच्छा पैसा ले सकते हैं।

अगर आपने खुद का ब्रांड बनाया है और खुद ही प्रोडक्ट को मैन्युफैक्चर करते हैं तो उसे अच्छी बात कोई नहीं क्योंकि खुद प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर करके अपने ब्रांड का लोगो लगाकर उसकी सील करने में काफी अच्छा पैसा आता है और आपकी ब्रांड की वैल्यू की भर्ती की धीरे-धीरे।

Leave a Comment