मोबाइल से टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए

हेलो दोस्तों मेरा नाम कपिल है आपका मेरे ब्लॉक में स्वागत है आज मैं आपको बताने वाला हूं कि अगर आपके पास एक मोबाइल है तो आप मोबाइल से टाइपिंग करके पैसे कैसे कमा सकते हैं।

अगर आपको मोबाइल से टाइपिंग करना अच्छा लगता है तो उससे भी आप पैसे कमा सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में मैं आपको पांच तरीके बताने वाला हूं जिनको अगर आप फॉलो करेंगे तो आप मोबाइल टाइपिंग करके पैसे कमा सकते हैं।

हमारे लिए मोबाइल से टाइपिंग करना काफी आसान हो जाता है क्योंकि जाकर हमारे हाथ में फोन ही रहता है और काफी सारे लोगों के पास तो लैपटॉप या कंप्यूटर नहीं है तो उनके लिए तो मोबाइल ही सब कुछ है तो आज के इस आर्टिकल में मैं आपको यही बताने वाला हूं कि मोबाइल से टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए।

यह भी पढ़ें:-

मोबाइल से टाइपिंग करके पैसे कैसे कमाए?

1-कंटेंट राइटिंग करके

कंटेंट राइटिंग एक ऐसा तरीका है जिससे कि आप मोबाइल से टाइपिंग करके एक आर्टिकल लिखने का ₹5000 तक भी ले सकते हैं। अगर आप इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो यह आर्टिकल मैंने लिखा है लेकिन काफी बार मेरे पास समय नहीं होता है तो मैं यह आर्टिकल किसी और से भी लिखवा सकता हूं और उसको पैसे दे सकता हूं कितना भी एक आर्टिकल लिखने का लेगा।

तो ऐसे ही काफी सारे मेरे जैसे लोग काफी अलग-अलग कंटेंट राइटर को ढूंढते रहते हैं आर्टिकल लिखने के लिए तो अगर आपको कंटेंट राइटिंग आती है तो आप यह काम कर सकते हैं और एक आर्टिकल लिखने का ₹5000 ले सकते हैं। अगर आपको कंटेंट राइटिंग नहीं आती है तो आप पहले यूट्यूब से सीख सकते हैं कि कांटेक्ट को कैसे लिखा जाता है और उसको सीख कर कुछ महीने तक प्रेक्टिस करके कंटेंट राइटिंग में परफेक्ट कंटेंट राइटर बन सकते हैं।

जब आप एक परफेक्ट कंटेंट राइटर बन जाए तो आप पहले काम रुपए लेने एक आर्टिकल लिखने का तभी जाकर आपको पहले सेल मिलेगी यानी कि कोई काम करने के लिए आपको काम देगा यदि आप पहले दिन से ही हजार ₹2000 मांगने लगेंगे और आपको एक्सपीरियंस नहीं है कंटेंट लिखने का तो आपको कोई भी हायर नहीं करेगा।

तो शुरू में आप लोगों के आर्टिकल 100- 200 रुपए में लिखना चालू करते हैं जिससे कि आपको काम मिल सके।

2-ब्लॉगिंग करके

यदि आप दूसरों के लिए आर्टिकल लिख रहे हैं तो आप अपने लिए भी तो लिख सकते हैं तो इसके लिए आपको अपने खुद की वेबसाइट बनानी होगी और उसे पर आर्टिकल डालना शुरू करना होगा और जब आप वेबसाइट पर आर्टिकल लेना चालू करेंगे तो इसी को ब्लॉगिंग करते हैं ब्लागिंग में आपको अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल डालने होते हैं और जब भी आर्टिकल गूगल में रैंक होने लगते हैं तो आपको उससे पैसा मिलता है।

ब्लॉगिंग करने के लिए आपको एक होस्टिंग की आवश्यकता होगी जो कि आपको नीचे बटन पर क्लिक करके आप होस्टिंग खरीद सकते हैं आपको उसमें एक फ्री में डोमेन मिल जाएगा यदि आप नॉर्मल होस्टिंग खरीदने जाते हैं तो आपको वह काफी महंगी बढ़ती है लेकिन अगर आप मेरी लिंक से होस्टिंग खरीदेंगे तो आपको ₹600 का डिस्काउंट मिल जाएगा और आपको एक फ्री में डोमेन मिल जाएगा जिसको आप सेटअप करके एक वेबसाइट बना सकते हैं और उसे पर आर्टिकल डालकर गूगल से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

जब आपके ब्लॉक पर 10 से 15 आर्टिकल हो जाएं तो आप अपने ब्लॉक को गूगल ऐडसेंस में रिव्यू के लिए भेज सकते हैं और अगर आपका ब्लॉग गूगल ऐडसेंस में अप्रूव हो गया तो आप फिर पैसे कमाना चालू कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आपके ब्लॉक पर ट्रैफिक होना चाहिए यदि आपके ब्लॉक को ट्रैफिक नहीं है यानी कि कोई भी आपके ब्लॉग पर नहीं आकर आपका आर्टिकल पड़ता है तो आप एक भी रुपए नहीं कमा पाएंगे और यदि आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक है आपके ब्लॉक में आर्टिकल पढ़ते हैं तो आप काफी अच्छा पैसा कमाएंगे।

3-इमेज में टेस्ट लिखकर

आजकल लोगों को काफी अलग-अलग इमेज चाहिए तो आप लोगों का इंटरेस्ट देख सकते हैं अलग-अलग वेबसाइट पर जाकर जैसे कि पिंटरेस्ट या फिर गूगल इमेज पर जाकर और लोगों को किस-किस तरह के टेक्स्ट पसंद है इमेज पर तो आप उन इमेज पर टेक्स्ट लगाकर उन्हें इमेज को भेज सकते हैं और यदि लोगों को आपकी बनाई हुई इमेज और आपके लिखे हुए टेक्स्ट अच्छा लगेगा तो आपकी इमेज बिकने के चांसेस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं।

आज के समय में आपको काफी सारी ऐसी वेबसाइट मिल जाएगी जिन पर आप इमेज को सेल कर सकते है और काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

4-कस्टमर सपोर्ट देकर

आप किसी भी कंपनी में कस्टमर सर्विस स्पेशलिस्ट बन सकते हैं और लोगों को ऑनलाइन गाइड करके का महीने का 10 से 15000 रुपए कमा सकते हैं आजकल काफी लोग अपने व्हाट्सएप पर टेक्स्ट करते हैं आपको गाइड करते हैं तो उन लोगों को उसे चीज का पैसा मिला होता है कंपनी से तो आप भी एक कस्टमर सपोर्ट दे सकते हैं लोगों को और उस कंपनी से पैसे कमा सकते हैं।

5-टाइपिंग असिस्टेंट बनकर

आजकल काफी सारी कंपनियों में टाइपिंग के लिए लोगों की कमी है तो आप एक टाइपिंग असिस्टेंट बन सकते हैं कंपनी में और टाइपिंग असिस्टेंट बनने का कंपनी में आज के समय में 15000 से लेकर ₹20000 मिल रहे हैं तो अगर आपको इतना पैसा कमाना है तो आपको टाइपिंग सीखनी होगी और कंपनी में आपको एक टाइपिंग असिस्टेंट बना होगा तभी जाकर आप इतना पैसा कमा पाएंगे।

Leave a Comment