Work From Home Ideas in Hindi: अपना फ्री टाइम उसे करके कमाए रोज के 200 से 500 रुपए कमाए

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरे नए आर्टिकल में और आज हम जानेंगे कि रोज के 200 से ₹500 कैसे कमाए यदि आप दिन में थोड़ा बहुत भी खाली रहते हैं और अपने खाली समय को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो यह कुछ तरीके हैं जिनसे आप रोज के 200 से ₹500 कमा सकते हैं।

Instagram (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आज के इस आर्टिकल में मैं आपको जैन तरीका बताऊंगा जो तरीके ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और जो लोग रोज के 200 से ₹500 कमाते हैं वही तरीका आज आपको इस आर्टिकल में मैं बताने वाला हूं तो इस आर्टिकल को आज आप पूरा पढ़ें अगर आपने थोड़ा सा भी स्किप कर दिया तो आप नहीं सीख पाएंगे किसी रोज के 200 से ₹500 कैसे कमाए।

मैं आपको हर आर्टिकल में एक अच्छी इनफार्मेशन देने की कोशिश करता हूं तो अगर आपने अभी तक मेरा व्हाट्सएप चैनल ज्वाइन नहीं किया है तो ज्वाइन कर लीजिए क्योंकि सबसे पहले मैं कमाई से रिलेटेड अपने व्हाट्सएप चैनल पर ही इनफॉरमेशन डालता हूं।

यह भी पढ़ें:-

अपना फ्री टाइम उसे करके कमाए रोज के 200 से 500 रुपए कमाए

1- कंटेंट राइटिंग करके

कंटेंट राइटिंग एक ऐसा तरीका है जिससे कि आप पहले दिन से ही पैसा कमाना चालू कर सकते हैं अगर आपने एक आर्टिकल 1000 शब्द का लिख दिया तो आप आराम से ₹200 कस्टमर से चार्ज कर सकते हैं।

कंटेंट राइटिंग में आपको आर्टिकल लिखना होता है जिस भी टॉपिक पर कस्टमर बताता है या फिर आप अपने एक स्पेसिफिक इंग्लिश क्रांतिकारी डिसाइड कर सकते हैं जिसमें आप आर्टिकल लिख सकें और कस्टमर से आर्टिकल के टॉपिक को ले सकें।

अगर आपके पास दिन में एक घंटा भी खाली होता है तो आप एक घंटा उसे करके ₹200 आराम से कमा सकते हैं। कंटेंट राइटिंग का स्कोप काफी ज्यादा है क्योंकि काफी ब्लॉगर्स अपना खुद का कंटेंट नहीं लिख पाते हैं या फिर काफी कंपनियां अपना खुद का कंटेंट नहीं डिजाइन कर पाते हैं तो आप उनका कांटेक्ट लिखकर उनसे पैसे कमा सकते हैं।

2- एफिलिएट मार्केटिंग करके

एफिलिएट मार्केटिंग इस सबसे अच्छा तरीका है रोज ₹200 कमाने का क्योंकि इसमें आपको कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है और कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आप सोशल मीडिया का उसे कर सकते हैं और फ्री में प्रोडक्ट प्रमोट करके प्रोडक्ट को सेल कर सकते हैं और कंपनी से कमीशन ले सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग आज के समय में काफी इजी हो गई है क्योंकि इसमें आपको केवल अपना एक एफिलिएट अकाउंट बनाना जिस कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम है और एफिलिएट प्रोग्राम बनाने के बाद आपको कंपनी के प्रोडक्ट मिल जाएंगे उनको प्रमोट करके आप सेल कर सकते हैं और कंपनी से डायरेक्ट commission ले सकते हैं अपने बैंक अकाउंट में।

3- फ्रीलांसिंग करके

फ्रीलांसिंग में आपको अलग-अलग काम मिल जाते हैं जिनको करके आप दिन का ₹200 से भी ज्यादा कमा सकते हैं। फ्रीलांसिंग मैं आपको कंटेंट राइटिंग वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट वेबसाइट मेकिंग वेबसाइट कस्टमाइजेशन और इससे भी काफी ज्यादा काम आपको मिल जाते हैं आप उनमें से कोई भी काम कर सकते हैं और दिन का ₹200 से भी ज्यादा आराम से कमा सकते हैं।

फ्रीलांसिंग की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता है अगर आपने आज अपने फ्रीलांसिंग करने के बारे में सोचा तो आप अगले दिन से ही पैसे कमाना चालू कर सकते हैं और अगर आप कस्टमर को अच्छा काम करके देंगे तो फिर उसके बाद आपके पास कस्टमर से कस्टमर होंगे क्योंकि आपका काम अच्छा लगेगा लोगों को और वह लोग फिर आपको और ज्यादा काम देंगे।

4- गेम खेलकर

आजकल गेम खेलकर भी रोज के ₹200 आप आराम से बना सकते हैं ऐसे आपने काफी सारे लोग देखे होंगे कि कुछ लोग लूडो खेल कर रोज के दूसरों पर ऐसे भी ज्यादा बना रहे हैं। अपने mpl का नाम सुना होगा तो आपने कभी ना कभी mpl को डाउनलोड किया होगा अपने फोन में और पर एक बार गेम जरूर खिला होगा तो आपने उसमें कुछ जीता होगा या फिर हर होगा तो ऐसे ही आप गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

गेम खेलते समय आप कम पैसे में खेले जैसे की ₹10 में खेले या ₹20 में खेलने ज्यादा पैसा ना लगे क्योंकि अगर आपका पैसा डूब गया तो आपसे डिप्रेशन में भी जा सकते हैं तो इस चीज से आप सावधान रहे।

5- रेफर एंड अर्न करके

रेफर एंड अर्न करना तो काफी आसान है क्योंकि इसमें आपको कोई भी ऐप डाउनलोड करना है और उसको किसी और को रेफर कर देना और जब वह व्यक्ति आपकी लिंक से उसे ऐप को डाउनलोड करेगा तो आपको कुछ रुपए मिलते हैं जैसे कि पेटीएम को अगर आप रेफर करते हैं तो आपको डेढ़ सौ रुपए मिल जाते हैं।

और आजकल स्टॉक मार्केट वाले ऐप आ गए हैं जिनको अगर आप रेफर करते हैं तो आपको एक एप रेफर करने का ₹1500 तक मिल जाता है।

Leave a Comment